[2022] BOB ATM Card kaise banaye : बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड कैसे बनाएं

BOB ATM Card kaise Banaye :- यदि आप Bank of Baroda ATM Card बनवाना चाहते हैं तो हम इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे कि आप किस तरह से ATM Card बनवा सकते हैं

आज हम आपको BOB ATM Card kaise banaye को बताने जा रहे हैं बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड कैसे बनाएं। हम आपको यहां पर दो तरीकों के बारे में बताएंगे एक तरीका है ऑफलाइन (Offline) और एक तरीका है ऑनलाइन (Online) जिनसे आप अपना एटीएम कार्ड बनवा सकते हैं ऑनलाइन माध्यम से आप घर बैठे भी (ATM Card) बनवा सकते हैं। यदि आप घर बैठे ऑनलाइन BOB ATM Card Apply बनवाना चाहते हैं तो इसकी संपूर्ण जानकारी हमने अपने इस आर्टिकल में स्टेप बाय स्टेप दी है जिसे पढ़कर आप बड़ी आसानी से Bank of Baroda में ATM Card के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नीचे इस लेख के माध्यम से हम आपको BOB ATM Card बनवाने के 02 सबसे आसान तरीकों के बारे में Step-By-Step बातायेंगे। ये 02 स्टेप इस प्रकार हैं।

BOB ATM Card Online Apply Kaise Kare

Written-on-white-background-bob-atm-card-kaise-banaye
BOB Atm Card kaise banaye

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड अप्लाई करने के लिए दो तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करते हैं बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं हम आपको यहां माध्यम के बारे में विस्तार से बताएंगे कि आप किस तरह से आवेदन करें जो इस प्रकार है :-

  1. Bank of baroda के ब्रांच में जाकर आवेदन कर सकते है।
  2. Bank of Baroda के Online मोबाइल बैंकिंग के जरिए।
  3. Bank of Baroda ATM Card BOB World app के जरिए

BOB ATM Card Online Apply करने का पहला तरीका

BOB ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए Internet Banking को पहले की तुलना में काफी सरल बना दिया है। नेट बैंकिंग ना सिर्फ पैसा भेजने के काम आता है बल्कि आप इसका इस्तेमाल करते हुए नए एटीएम कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।इसके लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा जो हम नीचे बता रहे हैं।

Apply करने के लिए सबसे पहले BOB नेट बैंकिंग का पोर्टल ओपन करके लॉगिन कर लीजिए। फिर e Services वाले ऑप्शन में जाकर new ATM/debit card वाले ऑप्शन कर चुनाव करें। अब अपना एड्रेस भर कर apply बटन पर क्लिक कर दीजिए।

  • 1.पहले क्रोम ब्राउज़र खोलिये फिर www.onlinesbi.com टाइप करके वेबसाइट पर चले जाएं।
  • 2. Personal Banking के LOGIN बटन पर क्लिक करें आगे ‘Continue to Login’ पर क्लिक कर दीजिए।
  • 3. इसके बाद अपना इंटरनेट बैंकिंग का User Name और Password भरिये।
  • 4. नीचे Captcha को डाल कर लॉगिन कर लें। e-Services पर क्लिक करिए।
  • 5. वहाँ पर ATM Services में चले जाना हैं।इसके बाद अगले स्क्रीन पर Request ATM/Debit Card पर क्लिक करना है। नेक्स्ट स्क्रीन पर अपना Primary Account नंबर पर टिक कर लें।
  • 6. सबसे नीचे Card Category में Debit Card वाले ऑप्शन पर टिक करें।Name On Card में जो नाम चाहते है वो भरिए।
  • 7. फिर Type of Card में जिस प्रकार का एटीएम कार्ड लेना चाहते है उसे सेलेक्ट कर लीजिए।
  • 8. नीचे Disclaimer के Terms पर टिक करें और Submit कर दें।
  • 9. अगले स्क्रीन में सारे डिटेल्स को कन्फर्म करिए। फिर Registered Address या New Address को चुनिए और वहीं आपका एटीएम कार्ड डिस्पैच हो जाएगा।फिर नेक्स्ट स्क्रीन पर दो तरह का Verification Method दिखेगा, कोई एक चुनें।
  • 10. अगर Using Secure OTP का मेथड चुनते है तो आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर one time password आएगा, उसको भर के Submit बटन पर क्लिक कर दीजिए। नही तो इंटरनेट बैंकिंग में प्राप्त हुए प्रोफाइल पासवर्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

अब आपका BOB ATM card  दो से तीन दिन के अंदर डिस्पैच हो जाएगा और 7 से 10 working days में आपके एड्रेस पर आ जायेगा। अगर आप ग्रामीण क्षेत्र से है तो 10 से 15 दिन भी लग सकते हैं।

BOB ATM Card kaise banaye दूसरा तरीका

BOB World Mobile App के माध्यम से BOB ATM Card Apply Online करने के लिए सबसे पहले BOB World को प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लीजिए।

  1. अब ऐप ओपन करके इंटरनेट बैंकिंग का id और पासवर्ड डाल कर लॉगिन करें।
  2. Mpin सेट कर ले।
  3. App में सबसे नीचे Quick Links के नीचे Service Request पर क्लिक करिए।
  4. फिर ATM/Debit Card पर।
  5. अब अपना इंटरनेट बैंकिंग का प्रोफाइल पासवर्ड डालिये और Submit करें।
  6. अब Request New/Replacement में जाये।
  7. अगले स्क्रीन पर अपना एकाउंट नंबर चुनें।
  8. Name On Card में अपना नाम डालें।
  9. Select Card Type में एटीएम कार्ड का प्रकार चुनें जो चाहिए।
  10. Select Address for dispatch में परमानेंट एड्रेस सेलेक्ट करिए।
  11. अब टर्म एंड कंडीशन को टिक करके Next पर क्लिक कर दें।
  12. Registered Address को सेलेक्ट करिए।
  13. अब अगले टैब में आपको verification method में OTP वाले ऑप्शन को चुन लेना है, अब वेरीफाई पर क्लिक करिए।
  14. आपके मोबाइल नंबर जो बैंक में दिया है उसपर ओटीपी आएगा उसको भर कर सबमिट कर लीजिये।

उपरोक्त दिए गए स्टेप के माध्यम से आप BOB World ऐप के जरिये आप NEW BOB ATM Card के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

BOB ATM Card Apply करने का Offline तरीका

अगर आप नया नया एकाउंट खोले है या पहली बार एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर रहे है तो BOB Bank में form काउंटर पर जाकर ATM form को मांगिये और BOB के ATM के लिए Application के साथ उसे भर कर अपना सिग्नेचर करके जमा कर दीजिए। कुछ दिनों में आपने पते पर ATM card आ जायेगा।

ATM Card Form Download : Click Here

BOB ATM Card kaise banaye से संबंधित कुछ प्रश्नों के उत्तर

BOB ATM Card kaise banaye

BOB ATM Card kaise banaye इसकी संपूर्ण जानकारी हमने अपने इस के माध्यम से आपको उपलब्ध कराया है जिसे देख कर आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि बैंक ऑफ बड़ौदा में एटीएम कार्ड कैसे अप्लाई करें।

क्या घर बैठे ऑनलाइन एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं?

आपको बता दें कि हां आप घर बैठे भी BOB ATM Card Apply अपने मोबाइल से Online अप्लाई कर सकते हैं जिसको हमने अपने इस लेख में बताया है क्या किस तरह से घर बैठे ऑनलाइन एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं।

Bank of Baroda का ATM Card Apply करने के बाद कितने दिन के बाद आता है

Bank of Baroda का ATM Card आपके अप्लाई करने के बाद यदि आप शहर में रहते हैं तो आप 1 हफ्ते के अंदर प्राप्त हो जाएगा यदि आप ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं तो आपको इसके लिए 10 से 15 दिन का समय लगेगा।

Mobile से BOB ATM Card कैसे बनाएं?

Mobile से BOB ATM Card kaise banaye इसकी संपूर्ण जानकारी हमने अपने इस पोस्ट के माध्यम से आपको दी है जिसे पढ़कर आप या जान सकते हैं कि मोबाइल से एटीएम कार्ड अप्लाई कैसे करें?

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा लिखा गया BOB ATM Card kaise banaye आपको अपने खाते पर एटीएम लेने में सहायता प्रदान करेगा। अतः यदि आपको ATM के लिए फॉर्म पत्र जमा करना है तो इस PNB ATM के लिए फॉर्म को भरकर उसके साथ id proof लगाकर अपने शाखा प्रबंधक के पास जमा करें। यह BOB ATM Card बनवाने के लिए आपको अपने ब्रांच जाना होगा। यदि आपको हमारे द्वारा यह लिखी गई पोस्ट अच्छी लगी तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। कोई सवाल हो तो आप हमसे कमेंट में पहुंच सकते हैं (धन्यवाद)

Leave a Comment