JEE Main Exam Date 2022

JEE Main Exam Date 2022 :- हम आपको बता दे की ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम की तारीख बहुत जल्द ही घोषित होने वाली है। परीक्षा की तारीख को jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा।

हम आपको बता दे की NTA द्वारा जल्द ही JEE Main 2022 की परीक्षा का ऐलान किया जा सकता है आप तैयार रहे और ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखे। पाठ्यक्रम की पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के अनुसार JEE Main Exam 2022 चार की जगह सिर्फ दो मौके ही मिलेंगे NTA द्वारा सिर्फ अप्रैल और मई 2022 में परीक्षा को आयोजित करने की तैयारियां चल रही है मतलब ऐसा माना जा रहा है की फरवरी और मार्च का सेसन नही होगा।

20220301 195718 0000
JEE Main Exam Date 2022

JEE Main Exam Date 2022 :-

अगर आपको भी JEE Mainain exam 2022 का इंतजार है तो हम आपको बता दे की आपके एग्जाम की तारीख का ऐलान बहुत जल्द होने वाला है JEE Main Exam राष्ट्रीय परिक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली है। छात्र बड़े उत्साह से इंतजार कर रहे है। हम आपको बता दे (NTA) ने अभी तरीखो के ऐलान के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नही की है। लेकिन सूत्रों के अनुसार परिक मार्च से अप्रेल के बीच में होने की संभावना है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की बहुत तरीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।

JEE Main Exam Pattern 2022:-

चलिए अब हम आपको Step by Step (jee main exam pattern) के बारे मे विस्तार से बताते है। जिससे आपको एग्जाम के बारे में जाने में मदद मिलेगी।

#1 JEE Main Exam 2022 में बहुविकल्पीय प्रश्न और संख्यात्मक प्रश्न होने की संभावना है।

#2 अभ्यर्थी को प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे और वहीं गलत उत्तर के लिए कोई अंक नही काटे जायेंगे।

#3 अगले वर्ष JEE Main Exam में कुल 300 अंक की परीक्षा आयोजित की गई थी।

JEE Main Exam का आयोजन क्यो कराया जाता है ?

अगर आप इस परीक्षा के बारे में नहीं जानते तो हम आपको बता दे की इस परीक्षा का आयोजन इसलिए कराया जाता है ताकि जो छात्र Undergraduate इंजीनियरिंग में प्रवेश लेने की इच्छा रखते है इसके जरिए उन्हें देश भर के IIT,NIT और अन्य प्राइवेट और सरकारी कॉलेज में एडमिशन मिलता है।

NEET UG Exam Date 2022:- कब से होंगे एक्जाम
UP Board Exam Time Table 2022 : यहां से करे Pdf Download
JSSC Excise Constable Syllabus in Hindi
CSIR UGC NET Result 2021
Indian Army SSC Recruitment 2022

JEE Main Exam से जुड़े कुछ प्रश्न के उत्तर :

कब तक होगा Jee Main Exam

हमआपको बता दे की पहला JEE Main 2022 Dates: पहला सत्र 10 अप्रैल से होने की संभावना है-बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर संभावित तिथियां

क्या इस बार दो sesson ही होंगे।

हम आपको बता दे की इस टाइम्स ऑफ़ इंडिया में एक लेख लिखा है इसके अनुसार इस बार चार की जगह पर दो sesson ही होंगे अप्रैल और मई में। इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Leave a Comment

x