यहाँ देखकर स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन 2021 लिखें

यदि आपको अपने खाते से संबंधित किसी भी कार्य हेतु स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन लिखना हैं तो State Bank ke liye Application Formet की मदद से लिख सकते है।

सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि का स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं ? आइए आगे हम आपको Step by Step बताते हैं कि SBI के किसी भी शाखा के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं।

इसके पश्चात हम आपके लिए अपने द्वारा लिखे गए स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन का एक Format प्रदान करेंगे। जिससे आपको स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन लिखने का एक सुझाव मिल जाएगा।

जाने स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें ?

यदि आपको अपने खाते से संबंधित किसी भी कार्य के लिए स्टेट बैंक में एप्लीकेशन लिख कर देना है तो नीचे दिए गए बिंदुओं का अनुसरण करके आप अपने स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन को लिखकर शाखा प्रबंधक या उप – शाखा प्रबंधक के पास जमा कर सकते हैं।

  • सर्वप्रथम सेवा में लिखें के पश्चात जिस को एप्लीकेशन देना चाहते हैं उनको संबोधित करते हुए उनका पद लिखें फिर अपनी शाखा का नाम तथा पता लिखें जिस प्रकार नीचे दिए गए के लिए एप्लीकेशन में लिखा गया है।
  • इसके पश्चात विषय लिखना है विषय में आपको किस समस्या हेतु एप्लीकेशन देना है इसे उल्लेखित करना है इसका उदाहरण नीचे लिखे गए एप्लीकेशन में दिया गया है।
  • इसके पश्चात आप दो से तीन लाइनों में अपनी समस्या तथा इसका किस प्रकार आप समाधान चाहते हैं उसको उल्लेखित करें इसका भी उदाहरण नीचे लिखे गए एप्लीकेशन में दिया गया है।
  • अंत में आपको अपना नाम व पता तथा मोबाइल नंबर लिखना है इसके साथ एप्लीकेशन जिस दिन दिया जा रहा हो उस दिन का तारीख भी अवश्य ही डालना है। यदि आप को नहीं समझ में आ रहा है तो नीचे दिए गए एप्लीकेशन की मदद से लिख सकते हैं।
  • अगर आप यह सोच रहे हैं कि हम इसे कैसे लिखेंगे तो हमने आपके लिए एक डेमो एप्लीकेशन लिखा हुआ है जिसे देखकर आप समझ सकते हैं तथा इसी प्रकार से अपनी समस्या को लिखते हुए एप्लीकेशन लिख कर शाखा प्रबंधक के पास जमा कर सकते हैं।

नोट :- इस Bhartiya State Bank के लिए Application में जो भी शब्द या वाक्य तिरछे में लिखा गया है वहां पर आप अपनी Details भरेंगे। भारतीय स्टेट बैंक में जमा करने के लिए इस Application को हिंदी में लिखा गया है जिससे आप इसे आसानी से समझ सके।

SBI Application Format in Hindi
SBI Cheque Book Application in Hindi
SBI Bank Statement Application in Hindi
SBI Bank Application in Hindi

भारतीय स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन

स्टेट-बैंक-के-लिए-एप्लीकेशन, state-bank-ke-liye-application, भारतीय-स्टेट-बैंक-की-एप्लीकेशन
भारतीय स्टेट बैंक एप्लीकेशन

सेवा में

         श्रीमान शाखा प्रबंधक

भारतीय स्टेट बैंक (अपने SBI Bank की शाखा का नाम लिखें)

          लालगंज, प्रतापगढ़ (अपने एसबीआई बैंक का पता लिखें)

विषय :-  यहां पर आप अपनी समस्या लिखें जिस हेतु स्टेट बैंक के लिए एप्पलीकेशन लिख रहे हैं।

महोदय 

            सविनय निवेदन है कि मैं (अपना नाम) आपके बैंक का एक खाताधारी हूँ। जिसमें मेरा खाता (खाता संख्या लिखें) है। महोदय कारण है कि मुझे पैसों के लेनदेन में बहुत ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है (अपना कारण लिखे) इसीलिए मैं इस समस्या के समाधान हेतु एक चेक बुक चाह रहा हूँ।

                                                  अतः आपसे निवेदन है कि आप हमारे खाते पर एक चेक बुक प्रदान करने की कृपा करें। जिससे मेरे समस्या का समाधान हो जाएगा और मैं सदा जीवन भर आभारी रहूँगा। 

दिनांक :- DD-MM-YYYY ( अप्लीकेशन जमा करने की तारीख को लिखें)

आपका खाताधारक

नाम :-  यहां पर अपना नाम लिखें

खाता संख्या :- यहां पर अपना खाता संख्या लिखिए

पता :-  यहां पर इतना पता लिखें

मोबाइल नम्बर :-  यहां पर अपना मोबाइल नंबर लिखेंहस्ताक्षर :-  यहां पर अपना हस्ताक्षर करें

भारतीय स्टेट बैंक के एप्लीकेशन से जुड़े कुछ प्रश्नों के उत्तर

क्या हम स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन को स्टेट बैंक एप्लीकेशन के फॉर्मेट के रूप में समझ सकते हैं?

हां आप इस Application को स्टेट बैंक मैं किसी भी समस्या के समाधान हेतु एक फॉर्मेट एप्लीकेशन के रूप में समझ सकते हैं तथा इसकी मदद से आप अपने एप्लीकेशन को लिख सकते हैं।

क्या यह Application एक SBI Bank Application Formet in Hindi में हैं ?

हाँ, यह स्टेट बैंक में जमा करने के लिए लिखा गया एप्लीकेशन SBI Bank Application Formet in Hindi में हैं।

क्या यह Bhartiya State Bank Application Hindi में हैं ?

हां यह एप्लीकेशन भारतीय स्टेट बैंक में किसी की समस्या हेतु एप्लीकेशन जमा करने के लिए हिंदी में लिखा गया है।

यदि आपको स्टेट बैंक में एप्लिकेशन जमा करने पर किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो हमारे द्वारा लिखे गए स्टेट बैंक के लिए एप्लीकेशन को देखकर एक बार अपनी समस्या बताते हुए लिखें इसके पश्चात इसे अपने शाखा प्रबंधक के पास जमा करें।

यह एसबीआई बैंक के लिए एप्लीकेशन स्टेट बैंक की सभी शाखाओं के लिए मान्य है तथा किसी भी प्रकार की समस्या के निवारण हेतु भारतीय स्टेट बैंक की इस एप्लीकेशन को लिखकर अपनी स्टेट बैंक के ब्रांच में जमा कर सकते हैं।

Leave a Comment