UPSSSC VDO Bharti 2022 : UP में 3000 VDO की भर्ती जल्द, जाने पूरी खबर

UPSSSC VDO Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत पंचायत सचिव के पदों की भर्ती निकाली है जाने इस भर्ती में कौन से लोग शामिल हो सकते हैं तथा आवेदन कैसे करे जाने पूरी जानकारी।

up-vdo-bharti-3000-vacancy

जो भी उम्मीदवार लंबे समय से पंचायत सचिव अर्थात वीडीओ (VDO) की भर्ती का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हुआ वह जल्दी ही भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे और अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे यह प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरी पाने का एक सुनहरा अवसर है।

UPSSSC VDO Bharti 2022

उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में खाली पंचायत सचिव के 3000 पदों पर जल्द ही भर्ती होगी राज्य के पंचायती राज विभाग की ओर से इस बार पंद्रह – पंद्रह सौ रिक्त पदों भर्ती के लिए राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधिवाचन भेज दिया गया है यह जानकारी पंचायती राज निदेशक अनुभाग ने दी है उन्होंने उम्मीद जताई है कि इन पंचायत सचिव के पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होगा उन्होंने बताया कि प्रदेश में पंचायत सचिव में के कुल 8100 पद हैं इसमें से 3000 पद काफी लंबे अरसे से खाली चल रहे हैं इसलिए बहुत जल्द जल्द भर्ती की अधिसूचना को जारी किया जाएगा।

इस तरह से इन 3000 खाली पदों पर भर्ती के बावजूद एक-एक पंचायत सचिव पर 4 से 5 ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी रहेगी। पंचायतीराज निदेशक के अनुसार पंचायत सचिव का काम क्लस्टर पर होता है और स्वाभाविक है कि एक पंचायत सचिव को कई ग्राम पंचायतों का काम देखना पड़ता है। पंचायत सचिव पर काफी जीमेदारी होती है।

UPSSSC VDO भर्ती में आवेदन कैसे करें : यहां जाने स्टेप बाई स्टेप

यदि आपभी उत्तर प्रदेश पंचायत सचिव भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि पंचायत सचिव भर्ती में आवेदन कैसे करें चलिए अब हम स्टेप बाई स्टेप जानते हैं।

#स्टेप-1 पंचायत सचिव के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (upsssc.gov.in) पर जाना होगा।

#स्टेप-2 upsssc की आधिकारिक वेबसाइट को खोलने के बाद उस पर upssssc vdo के लिंक पर क्लिक करना है।

#स्टेप-3 अब आपके सामने एक फार्म खुल जाएगा जिसमें आपको अपनी सारी जानकारी को देना है।

#स्टेप-4 चौथे स्टेट में आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना है और कन्फर्म कर देना है जिसके बाद आपका फॉर्म भर जाएगा।

अगर आपको हमारी पंचायत सचिव भर्ती के बारे में दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप अपने दोस्तों के साथ इसे साझा कर सकते हैं और हम से जुड़ने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

Home Page : Indishindi.com

Leave a Comment

x